NewsPoliticsUttar Pradesh

कांग्रेस सिर्फ मुस्लिमों की पार्टी है क्या ? : PM मोदी

यूपी के आजमगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने यहां पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की नींव रखी।

अजीत कुमार राय
आजमगढ़। पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की नींव रखी। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की जमकर सराहना की। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार ने विकास का उत्तम वातावरण बनाने का काम किया है। अपराध और भ्रष्टाचार पर नियंत्रण लगाकर योगी जी ने प्रदेश में निवेश लाने और उद्यमियों के लिए व्यापार को सुलभ बनाने का काम किया है। मोदी ने यहां योगी सरकार के काम काज की तारीफ के अलावा विपक्ष पर भी निशाना साधने का मौका नहीं छोड़ा।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे यूपी, खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश को और ऊंचाई पर ले जाएगा। इस पर 23,000 करोड़ रुपए से अधिक खर्च किए जाएंगे। मार्ग में आने वाले सभी स्थानों, शहरों और कस्बों में इससे बदलाव आएगा। भाजपा सरकार यूपी में विकास का माहौल बनाने के लिए काम कर रही है। योगी जी ने अपराध और भ्रष्टाचार पर नियंत्रण लगाकर राज्य में निवेश लाने और छोटे व्यापारियों के लिए व्यापार को आसान बनाने की दिशा में जो किया वो सराहनीय है। हम न केवल राजमार्ग पर बल्कि जलमार्ग और वायुमार्ग पर भी काम कर रहे हैं। वाराणसी से हल्दिया तक नौकायन जहाज इस पूरे क्षेत्र को औद्योगिक विकास के रास्ते पर आगे ले जाएगा। उड़ान योजना के तहत 12 हवाईअड्डे विकसित किए जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, मैंने समाचार पत्र में पढ़ा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है, मैं इससे आश्चर्यचकित नहीं हूं। मैं बस इतना पूछना चाहता हूं, क्या उनकी पार्टी केवल मुस्लिम पुरुषों की है या महिलाओं के लिए भी है? ये लोग संसद में कानून दबाकर बैठ जाते हैं। इन सभी दलों की पोल तो तीन तलाक पर इनके रवैये ने खोल दी है। एक तरफ केंद्र महिलाओं के जीवन को आसान बनाने की कोशिश कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर इन लोगों ने महिलाओं के जीवन, विशेष रूप से मुस्लिम महिलाओं के जीवन को मुश्किलों बनाने के लिए समूहबद्ध हुए हैं। जो कभी एक-दूसरे को देखना नहीं चाहते थे, पसंद नहीं करते थे, वो अब सुबह-शाम जब भी मिलते हैं तो मोदी-मोदी करते हैं। जितने भी लोग जमानत पर है जितने भी परिवाद वाले लोग हैं वो जनता के विकास को रोकना चाहते हैं।

पिछली सरकारों की नीतियों के कारण पूर्वी उत्तर प्रदेश पीछे रह गया। सच्चाई ये है कि इन दलों ने आवाम और गरीब का नहीं बल्कि सिर्फ अपना और अपने परिवार के सदस्यों का भला किया है। गरीबों और पिछड़ों से वोट मांगकर, उनके नाम पर सरकार बनाकर इन दलों ने अपनी तिजोरियां भर ली और प्रदेश के लिए कुछ नहीं किया।

एक साल में योगी जी की कमान में जो काम किया गया है, वह अभूतपूर्व है। बड़े-बड़े अपराधियों की स्थिति क्या है, ये आप लोग खुद ही देख रहे है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close