NewsUttar Pradesh

‘ओजोन परत बचाओ’ दौड़ प्रतियोगिता में मीनाक्षी ने मारी बाजी

ओजोन हम सबको अपनी मां की तरह हमें सुरक्षा देती है यह पराबैंगनी किरणों से हम सब को बचाती है।

सिमरन गुप्ता
कानपुर देहात (रूरा)। नन्हे मुन्हें बच्चों में ओजोन परत संरक्षण के लिए जागरुकता पैदा करने के उद्देश्य से क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड फतेहपुर रोशनाई के द्वारा विद्यालय के अवकाश के बाद पुलिस चौकी के पास सिठमरा के जूनियर स्कूल के बच्चों के बीच ओजोन परत बचाओ दौड़ प्रतियोगिता का आयॊजन किया।

इस प्रतियोगिता के आयोजन से पूर्व मुख्य अतिथि के रूप में भोपाल से पधारे मानवाधिकार सुरक्षा संरक्षण ऑर्गेनाइजेशन के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव श्रीकांत अवस्थी ने कहा कि ओजोन हम सबको अपनी मां की तरह हमें सुरक्षा देती है यह पराबैंगनी किरणों से हम सब को बचाती है।

यह नीले रंग की गैस दस से पचास किलोमीटर की ऊंचाई पर पाई जाती है। फ्रिज और एसी से निकलने वाली क्लोरोफ्लोरो कॉर्बन से ओजोन परत का क्षरण हो रहा है। दौड़ प्रतियोगिता को सिठमरा के प्रधान लालाराम, विशिष्ट मानवाधिकार के राष्ट्रीय महामंत्री तपन अग्निहोत्री तथा मुख्य अतिथि श्रीकांत अवस्थी तथा न्याय पंचायत समन्वयक नवीन कुमार दीक्षित ने हरी झंडी दिखाकर प्रारंभ किया।

इस प्रतियोगिता में बालक बालिकाओं ने संयुक्त रूप से प्रतिभाग करके बेटा बेटी में भेद मिटाने का संदेश दिया इस प्रतियोगिता में कक्षा आठ की छात्रा मीनाक्षी ने प्रथम स्थान कक्षा छह के छात्र सौरभ ने द्वितीय स्थान तथा कक्षा छह के दीपेश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया विजेताओं को उपहार देकर सम्मानित किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close