NewsUttar Pradesh

एसएसपी ने घायल के बाँधी अपने हांथों से पट्टी और पहुँचाया अस्पताल

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फैजाबाद डॉ मनोज कुमार ने पेश की इंसानियत की मिसाल ऐसे अधिकारियों के चलते जनता करती है पुलिस पर भरोसा।

अखिलेश कुमार अग्रहरि
फैजाबाद। एसएसपी डॉ. मनोज कुमार एक चोटहिल युवक के मददगार बने। कैंट थाना क्षेत्र के नियावां इलाके में सड़क के किनारे कराह रहे युवक को देख एसएसपी ने अपने वाहन को रुकवाया। एक ऐसी घटना देखने को मिली जिसने कहीं ना कहीं समाज में व्याप्त पुलिस की नकारात्मक छवि को सकारात्मक तस्वीर में बदलने की एक पहल की है। आमतौर पर आए दिन अखबार और टीवी चैनल पर फरियादियों के साथ पुलिस के दुर्व्यवहार और भ्रष्टाचार से जुड़ी खबरें आम होती हैं। समाज के हर वर्ग की सुरक्षा के लिए तत्पर रहने वाली पुलिस के कुछ कर्मचारियों के खराब व्यवहार के चलते खाकी वर्दी को लेकर अक्सर सवालिया निशान उठते रहते हैं। लेकिन इसी खाकी के अंदर कुछ ऐसे रहमदिल अफसर भी होते हैं जिनके व्यवहार को देखकर जनता यह एहसास करती है कि पुलिस दोस्त भी है।

ऐसी ही एक घटना सामने आई शनिवार की दोपहर कैंट थाना क्षेत्र के नियांवा चौराहे के पास जहां पर पड़ोसी जनपद बस्ती के परशुरामपुर का रहने वाला एक युवक अमित सिंह पुत्र सीताराम सिंह सड़क दुर्घटना में घायल हो गया चोट लगने के कारण युवक का पैर फ्रैक्चर हो गया था और वह सड़क के किनारे जमीन में गिरा दर्द से तड़प रहा था। मौके पर मौजूद लोग भी यह तय नहीं कर पा रहे थे कि आखिरकार इस युवक की मदद कैसे की जाए।

जब तक लोग एंबुलेंस की व्यवस्था कर युवक को अस्पताल तक ले जाने की कोशिश करते, उसी दौरान अयोध्या के राम जन्मभूमि परिसर में एक आधिकारिक मीटिंग के बाद फैजाबाद कैंप कार्यालय लौट रहे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फैजाबाद डॉ मनोज कुमार अपने वाहन से गुजर रहे थे। कि अचानक नियावां चौराहे पर भीड़ देखकर उन्होंने अपनी गाड़ी रुकवा दी और उसके बाद भीड़ के बीच पहुंचे तो उन्होंने देखा कि एक युवक सड़क के किनारे पड़ा दर्द से छटपटा रहा था। यह देख कर फैजाबाद के पुलिस कप्तान ने एक ऐसा कदम उठाया जिसे देख कर हर कोई पुलिस के इस व्यवहार को देखकर वाह-वाह कर उठा।

एसएसपी डॉ मनोज कुमार ने तत्काल मातहत कर्मचारियों के साथ घायल युवक की मदद की और अपने हाथ से घायल युवक के पैर पर पट्टी बांधी और उसका कुशल-क्षेम लेते हुए उसे तत्काल अपने वाहन से नजदीकी नर्सिंग होम तक पहुंचाया। जहां पता चला कि युवक के दाहिने पैर में फ्रैक्चर आ गया है। एसएसपी के निर्देश पर चोटहिल के परिवार को जानकारी दी गई। फैज़ाबाद के बड़े पुलिस अधिकारी का यह मानवीय व्यवहार देखकर लोगों ने उनकी तारीफ की।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close