IndiaNewsSportsWorld

एशियाड ऐथलेटिक्स 2018 : हिमा दास और अनस याहिया को 400 मीटर दौड़ में सिल्वर मेडल, ‘उड़न परी’ का नया नेशनल रिकॉर्ड

भारतीय महिला एथलीट हिमा दास और पुरुष एथलीट मोहम्मद अनस याहिया ने 400 मीटर दौड़ के फाइनल में दूसरे स्थान पर रहकर सिल्वर मेडल हासिल किया है।

स्पोर्ट्स डेस्क
जकार्ता। भारतीय ऐथलीटों ने इंडोनेशिया में खेले जा रहे 18वें एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को 3 सिल्वर मेडल जीत लिए। मोहम्मद अनस और हिमा दास ने 400 मीटर फाइनल में अपनी-अपनी स्पर्धा में सिल्वर जीता, तो वहीं फर्राटा धाविका दुती चंद ने 100 मीटर फाइनल में सिल्वर अपने नाम किया। हालांकि 10000 मीटर में गोविंदन लक्ष्मणन की खुशी ज्यादा लंबे समय तक कायम नहीं रह पाई और उन्हें दिया गया ब्रॉन्ज मेडल वापस ले लिया गया। उन्हें बाद में डिस्क्वॉलिफाइ करार दिया गया।

दौड़ में भारतीय पुरुष और महिलाओं की मेहनत रंग लाती दिखाई दे रही है। भारत की हिमा दास ने रविवार को 18वें एशियाई खेलों की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा का रजत पदक जीत लिया। पुरुष एथलीट मोहम्मद अनस याहिया ने भी 400 मीटर में रजत पदक हासिल किया है। वहीं महिला एथलीट दुती चंद ने भी 100 मीटर के फाइनल में जगह बना ली है।

सिल्वर गर्ल हिमा दास –
हिमा ने जीबीके मेन स्टेडियम में रविवार को आयोजित फाइनल में 50.79 सेकेंड के समय के साथ दूसरा स्थान पाया। बहरीन की सल्वा नासिर ने 50.09 सेकेंड के साथ स्वर्ण जीता। यह नया एशियाई रिकॉर्ड है। कांस्य कजाकिस्तान की एलिना मिखिना को मिला। मिखिना ने 52.63 सेकेंड समय निकाला। इस स्पर्धा में शामिल भारत की एक अन्य एथलीट निर्मला को चौथा स्थान मिला। निर्मला ने 52.96 सेकेंड समय लिया।

‘उड़न परी’ का नया नेशनल रिकॉर्ड –
हिमा दास ने 400 मीटर स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतने के दौरान 50.79 सेकेंड का समय निकाला। इसी के साथ उन्होंने नया नेशनल रिकॉर्ड भी बना दिया है।

मोहम्मद अनस याहिया को भी रजत पदक –
भारत के धावक मोहम्मद अनस याहिया ने आठवें दिन रविवार को पुरुषों की 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में रजत पदक जीत लिया है। अनस ने 45.69 सेकेंड में दूरी तय करते हुए दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया। कतर के अब्दालेह हसन ने 44.89 सेकेंड के साथ स्वर्ण पदक जीता। बहरीन के अली खामिस ने 45.70 सेकेंड के साथ कांस्य जीता। अनस के अलावा भारत के एक और पुरुष धावक राजीव 45.84 सेकेंड के साथ चौथे नंबर पर रहे।

100 मीटर फाइनल में दुती –
भारतीय महिला एथलीट दुती चंद ने एशियाई खेलों में 100 मीटर रेस के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दुती ने सेमीफाइनल में 11.43 सेकेंड के समय लेकर तीसरा स्थान हासिल किया और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इससे पहले, क्वालिफिकेशन में दुती ने 11.38 सेकेंड का समय लेकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close