NewsUttar Pradesh

उद्योग बंधु की मीटिंग में उठी औद्योगिक क्षेत्र की समस्यायें, होगा जल्द निस्तारण

श्वेता मिश्रा
कानपुर नगर। बुधवार को अपराह्न 4 बजे नगर निगम सभागार में उद्योग बंधु की नगर निगम से सम्बंधित समस्याओं के निस्तारण हेतु बैठक नगर आयुक्त द्वारा उद्योग बंधु के सदस्यों के साथ की गई। जिसमें मुख्य रूप से फीटा के महामंत्री उमंग अग्रवाल, शिव कुमार गुप्ता, तरुण गुप्ता, विकास गोयनका, मनोज शुक्ल महाकाल उपस्थित थे।
फीटा के महामंत्री उमंग अग्रवाल ने फजलगंज औद्योगिक क्षेत्र में बैंक ऑफ चौराहा से फायर ब्रिगेड तक नाली तो नाली सड़क निर्माण, दोनों तरफ नालियों का निर्माण, कूड़ा उठाये जाने और अधकटे वाहन सड़क से हटके जाने का अनुरोध किया।

जिस पर नगर आयुक्त द्वारा प्रत्येक बुधवार को अभियान चलाए जाने और सड़क नाली का निर्माण करने के निर्देश दिए। नागरथ चौराहा ओर हाई-मास्ट लगाने और सभी औद्योगिक क्षेत्र की लाइट ठीक करने के निर्देश दिए। फजलगंज क्षेत्र के जेके जूट मिल चौराहा से केसा तिराह की ओर आने वाली रोड के गड्ढे भरने, सड़क और नाली का पूर्ण निर्माण करने के निर्देश दिए। गड्डरीन पुरवा से गैस कॉम्पनी वाली रोड के निर्माण के लिए टेंडर आमंत्रित है।
बताया कि दादानगर में थम्सअप चौराहा की पुलिया के चौड़ीकरण के लिए शासन से आँगरण स्वीकृत हो गया है और पीडब्लूडी इसे बनाएगा। को-ऑपरेटिव एस्टेट दादानगर में अतिक्रमण बृहस्पतिवार को हटाया जाएगा। साइट 2 व 4 के पार्कों की सफाई के टेंडर दोबारा होएंगे और उसे यू पी एस आई डी सी करेगा। जोन 6 के औद्योगिक क्षेत्र का भाग उस जोन से हट कर जोन 5 में सम्मलित होगा। कालपी रोड से चैन फैक्ट्री के सड़क निर्माण का टेंडर स्वीकृत होना बताया गया। पनकी साइट 5 में रोड स 7 और 13 का सड़क निर्माण करने को कहा गया। एफ 20 पनकी की रोड, ई 17, साइट 1, उपट्रोन एस्टेट पर गड्ढे और नाली ठीक करने के निर्देश दिए। पनकी सीए 2 में मार्ग प्रकाश न होने की शिकायत की गई। सभी लइटों को ठीक करने के लिए जे ई को 1 सप्ताह का समय दिया गया।

फीटा के महामंत्री द्वारा फजलगंज में गत 2 साल से पड़े हुए कूड़े के ढेर न उठाने की शिकायत ओर जोनल हेल्थ अधिकारी जोन 5 को फटकारा और कल हर हाल में कूडा उठाने के निर्देश दिए।

जाजमऊ में नाली और सीवर न होने की शिकायत की गई और वहां के लोगों द्वारा सी ई टी पी की लाइन में अपना कूडा, सीवर जोड़ने की शिकायत की गई जिस पर जल निगम को बैठक कर कार्यवाही करने को कहा।

फीटा के उमंग अग्रवाल को फजलगंज चौराहा, बैंक ऑफ बड़ौदा चौराहा गोद दिया गया और चैन फैक्ट्री चौराहा और कल्याण बेकरी चौराहा शिव कुमार गुप्ता को गोद दिया गया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close