NewsUttar Pradesh

उड़ान जन कल्याण समिति ने बाटें कंबल

मोहित द्विवेदी
झाँसी। आज उड़ान जन कल्याण समिति के तत्वावधान में विकलांगता के क्षेत्र में किये जा रहे सहयोगी उद्देश्य के क्रम में बचपन डे केयर सेन्टर दिव्यांग/ मानसिक रूप से अस्वस्थ बच्चों को सर्दी में उनके लिए स्वेटर प्रदान करने का कारगर कदम उठाया।

आज उड़ान संस्था के द्वारा उपरोक्तनुसार कार्यक्रम झाँसी ज़िलाअधिकारी शिव सहाय अवस्थी जी की धर्म पत्नी, व आकाक्षा समिति की अध्यक्ष सोम्या अवस्थी जी व विशिष्ट अतिथि डिप्टी डायरेक्टर सशक्तिकरण विभाग झाँसी मण्डल झाँसी के गरिमामयी उपस्थित में सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम का प्रारम्भ उड़ान संस्था की प्रबन्धक सीमा तिवारी ने आकाक्षा समिति की अध्यक्ष सोम्या अवस्थी व विशिष्ट अतिथि डिप्टी डायरेक्टर सशक्तिकरण विभाग झाँसी मण्डल झाँसी दीपक शुक्ला जी की गरिमामय उपस्थिति में समपन्न हुआ।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में उड़ान संस्था की प्रबन्धक सीमा तिवारी ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को बुके भेंट कर उनका स्वागत कर उड़ान संस्था का विवरण प्रस्तुत कर दिव्यांग बच्चों के आश्रम की स्थापना के लिए अतिथियो से सहयोगी की अपेक्षा की।

इस अवसर पर जिला महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष नीता अग्रवाल ने अतिथियो का स्वागत करते हुए उड़ान समिति के द्वारा अक्षम, असहाय लोगों के विकलांग द्वारा इस प्रकार के आयोजन करना उनकी क्षमता व प्रतिभा को उजागर करता है। इसी क्रम में सुरेन्द्र सक्सेना ने अतिथि का स्वागत करते हुए उड़ान के उद्देश्यों को बताते हुए दिव्यांग व अक्षम लोगो के प्रति शासन से सहयोग विशेष आवश्यकता पर बल देते हुए सीमा तिवारी के अदम्य साहसी क़दम का स्वागत किया।
तदोपरान्त मुख्य अतिथि सोम्या अवस्थी व विशिष्ट अतिथि दीपक शुक्ला आदि द्वारा “बचपन डे केयर सेन्टर ” के बच्चों को उड़ान समिति के आग्रह पर उपस्थित होकर स्वेटर वितरण किया। इसी क्रम के साथ आंकाक्षा समिति की अध्यक्ष श्रीमति सोम्या अवस्थी जी ने बच्चों को अपनी तरफ से उपहार भेंट किया। अन्त में बचपन डे केयर सेन्टर की कार्डिनेटर सुश्री रश्मि गुप्ता जी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close