KanpurNews

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की 12 दिसंबर 2018 को होगी शादी

12 दिसंबर को आनंद और ईशा की शादी अंबानी के घर पर मुंबई में होगी। सभी समारोह भारतीय परंपराओं के अनुसार होंगे।

नीलम पाठक
मुंबई। देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी की बेटी नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और पीरामल ग्रुप के अजय पीरामल के बेटे आनंद की शादी की तारीख तय हो गई है। दोनों की शादी 12 दिसंबर को मुंबई में होगी। बताते चलें कि मंगलवार को ही दोनों की शादी के को सबसे पहले गणपति बप्पा को चढ़ाया गया। नीता और मुकेश अंबानी सोमवार रात सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने प्रार्थना की और अपना बेटी की शादी का पहला कार्ड भेंट किया।

इस दौरान साथ में उनका छोटा बेटा अनंत अंबानी और मुकेश अंबानी की मां कोकिला बेन भी मौजूद थीं। सभी ट्रेडिशनल ड्रेस में नजर आ रहे थे। वहीं नीता अंबानी हाथ में पूजा की थाल लिए हुए थीं जिसमें शादी का कार्ड रखा था। अब दोनों की शादी की तारीख का भी ऐलान हो गया है। दोनों की शादी 12 दिसबंर को मुंबई में ही होगी।

इससे पहले सितंबर में दोनों की सगाई का 3 दिवसीय कार्यक्रम इटली के लेक कोमो में हुआ। इस जश्न में बॉलिवुड की कई हस्तियां भी शामिल हुई थीं। ईशा और आनंद लंबे समय से दोस्त हैं। आनंद ने ईशा को महाबलेश्वर के मंदिर में प्रपोज किया था। ईशा अंबानी के इंस्टाग्राम फैनक्लब पर आनंद के उन्हें प्रपोज करने की तस्वीरें सामने आई थीं।
इस मौके पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की ओर से बयान जारी करके खुशी जताई गई है। बताया गया कि 12 दिसंबर को आनंद और ईशा की शादी अंबानी के घर पर मुंबई में होगी। सभी समारोह भारतीय परंपराओं के अनुसार होंगे।

ईशा को बिजनेस में एक स्‍टाइलिश आइकन के रूप में जाना जाता है। ईशा को अक्टूबर 2014 में रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल किया गया था। उन्‍होंने येल यूनिवर्सिटी से साइकॉलॉजी और साउथ एशियन स्‍टडीज में ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। जून में ही उन्होंने स्‍टैनफोर्ड के ग्रेजुएट स्‍कूल ऑफ बिजनेस से बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन प्रोग्राम में मास्‍टर्स भी पूरा किया है। ईशा मैनेजमेंट कन्‍सल्टिंग फर्म मैकेन्‍जी एंड कंपनी में बिजनेस एनालिस्‍ट के तौर पर काम भी कर चुकी हैं।

इसके अलावा ईशा AJIO फैशन ब्रांड से भी जुड़ी हुई हैं। यह रिलायंस रिटेल की सब्सिडियरी है और इसे अप्रैल 2016 में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने लॉन्‍च किया था। ईशा अंबानी AJIO की ब्रांडिंग और मैनेजमेंट को देख रही हैं।

आनंद पीरामल, करीब 10 अरब डॉलर के पीरामल ग्रुप के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर हैं। इसके अलावा, वह पीरामल इंटरप्राइजेज के नॉन-एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर और पीरामल रियल्टी के फाउंडर भी हैं। आनंद, यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से इकोनॉमिक्‍स में ग्रेजुएट और हार्वर्ड बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन में मास्‍टर्स की पढ़ाई की है।

बिजनेस स्‍कूल से पास आउट होने के बाद उन्‍होंने दो स्‍टार्टअप शुरू किए। पहला पीरामल ई-स्‍वास्‍थ्‍य नामक एक रूरल हेल्‍थकेयर स्‍टार्टअप है और दूसरा पीरामल रियल्‍टी नामक रियल एस्‍टेट स्‍टार्टअप है। उन्हें हुरून मैगजीन से रियल्‍टी का यूनिकॉर्न तक करार दिया जा चुका है। ये दोनों ही स्टार्टअप अब 66 हजार करोड़ रुपये के पीरामल ग्रुप का हिस्‍सा हैं। ई-स्‍वास्‍थ्‍य रोज 40,000 मरीजों का इलाज करता है, जो महज 30 से 50 रुपये में हो जाता है। इससे पहले इंडियन मर्चेंट चैंबर- यूथ विंग के सबसे युवा प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close