KanpurNewsPoliticsUttar Pradesh

आपसी मतभेद भुला फिर से मोदी सरकार लाने के लिए जुट जाएं : सुनील बंसल

भाजपा प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए केंद्र व राज्य सरकरों की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताएं।

सिमरन गुप्ता
कानपुर नगर। लोकसभा चुनाव का आगाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन से कर दिया। इसी के बाद भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता 2019 में कमल खिलाने के लिए उतर चुके हैं। सोमवार को यूपी के संगठन मंत्री सुनील बंसल शहर आए और कानपुर-बुंदेलखंड के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर 17 जिलों की 10 लोकसभा सीटों की जमीनी हकीकत परखी और मतदाता संवधर्क सूची में महज 25 फीसदी काम होने पर जिलाध्यक्षों को फटकार लगाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना दिवाली के बाद कभी भी जारी हो सकती है। नए साल के दूसरे माह में चुनाव हो सकते हैं। इसलिए समय ज्यादा नहीं बचा। आपसी मतभेद भुला फिर से मोदी सरकार लाने के लिए जुट जाएं। पिछले चुनाव में पार्टी कन्नौज सीट हार गई थी, इस बार इसे पर कब्जा करना है।

संगठन मंत्री ने बताया कि इससे पहले मतदाता सूची संवर्धन अभियान चला। सभी जिलाध्यक्षों को जिम्मेदारी दी गई थी कि इस कार्य में सक्रियता से लगें और बूथ स्तर पर मजबूती से काम करें। इसके बावजूद परिणाम यह है कि 25 फीसद बूथों पर ही काम हो सका। उन्होंने स्पष्ट कहा कि हर बूथ पर अपने मतदाताओं के नाम नहीं जुड़वाएंगे तो अगला लोकसभा चुनाव कैसे जीतेंगे। बंसल ने कहा कि एक सितंबर से 31 अक्टूबर तक चुनाव आयोग फिर मतदाता संवर्धन का कार्य कराएगा, उसमें गंभीरता से काम करना होगा। इस बार कोई लापरवाही न हो। उन्होंने कहा कि दो चरणों में महासंपर्क अभियान चलाया गया। अब फिर यह कार्यक्रम चलेगा। केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के जो भी लाभार्थी हैं, संपर्क कर उन्हें भाजपा का वोटर बनाएं। साथ ही जिलाध्यक्ष कोई भी प्रस्ताव सरकार को सीधे नहीं भेजेंगे। हर हाल में हर जिले में समन्वय समिति की दो बैठकें जिला प्रभारी के साथ जिलाध्यक्ष को करानी होंगी। वहीं, एक बैठक अनिवार्य रूप से जिले के प्रभारी मंत्री के साथ होगी।

दो सत्रों में हुई बैठक में क्षेत्रीय पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, प्रभारी,नवनियुक्त मोर्चा, प्रकोष्ठों में समाहित कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। इस मौके पर क्षेत्रीय प्रभारी अशोक कटारिया, क्षेत्रीय महामंत्री संगठन भवानी सिंह, सुरेंद्र मैथानी, अनीता गुप्ता, हनुमान मिश्र, दिवाकर मिश्र, उपेंद्र पासवान, भूदेव राजपूत, डा.बीना आर्या, आनंद राजपाल, शैलेंद्र शुक्ल मोहित पांडेय, अजीत छाबड़ा मौजूद रहे।

सोशल मीडिया के जरिए बताएं उपलब्धि
प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए केंद्र व राज्य सरकरों की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताएं। इसमें जितनी सफलता मिलेगी उतना ही संगठन के पक्ष में महौल बनेंगा। पिछली सरकरों के घोटालों और उस वक्त लिए गए निर्णय के निकाल कर एक फाइल बनाएं और सोशल मीडिया के जरिए युवाओं तक पहुंचाएं। जिससे की विरोधी दलों के झूठ की पोल खुल सके।

पिछड़ा वर्ग संम्मेलन की करें तैयारी
केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा आम जनता के हितों को लेकर चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी निचले स्तर तक ले जाने का आग्रह करते हुए कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार ’सबका साथ-सबका विकास, की नीत पर काम करते हुए समाज के सभी वर्गो के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं एवं कार्यक्रम चला रही है। जिसका बड़ी संख्या में समाज विभिन्न वर्गों को लाभ भी मिला है। उन्होंने कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों तक सरकार के कामों को पहुंचाना और उनमें सरकारी योजनाओं के प्रति जागृति पैदा करने का काम योजनापूवर्क करना चाहिए। बैठक में निर्णय लिया गया कि अगस्त में पिछड़ा वर्ग के अंतर्गत आने वाली विभिन्न जाति वर्ग लोगों का सम्मेलन आयोजित किया जायेगा, साथ ही बड़े पैमाने पर अभियान चलाकर पिछड़े वर्ग के लोगों को पार्टी से जोडऩे का भी काम करना होगा।

वोटर लिस्ट में वोटरों को जुड़वाए
सुनील बंसल ने कहा कि मतदाता पुर्नरीक्षण अभियान के तहत जिन मतदाताओं का नाम छूट गया है ऐसे मतदाताओं की पहचान कर उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए भी विशेष रूप से प्रयास करें। मंडल और बूथ प्रभारी ऐसे लोगों की सूची तैयार करें, जिनके नाम वोटर लिस्ट में नहीं हैं। बीएलओ के जरिए उनका नाम लिस्ट जुड़वाएं।

दिसंबर तक जारी होगी अधिसूचना
भाजपा कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र की बैठक में पदाधिकारियों ने स्पष्ट रूप से संकेत दिया कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना दिवाली बाद कभी भी जारी हो सकती है। दिसंबर तक हरहाल में अधिसूचना जारी हो जाएगी। नए साल के दूसरे महीने तक चुनाव हो सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close