NewsPoliticsUttar Pradesh

अयोध्या में बनेगी भगवान राम की मूर्ति, यहां मंदिर था, है और रहेगा : CM योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में रामलला ही हैं। यहां मंदिर था है ओर रहेगा. इसके अलावा राम मंदिर निर्माण को लेकर सरकार संवैधानिक दायरे में रखकर तमाम विकल्पों पर विचार करेगी।

सौरभ शुक्ला
आयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ में तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दीपावली मनाई और श्री राम जन्मभूमि में विराजमान रामलला का दर्शन किए। सीएम मुख्यमंत्री योगी ने दिवाली के पर्व के उल्लास के बीच अयोध्या के कई प्रमुख आश्रमों में जाकर शीर्ष हिन्दू धर्माचार्यों से मुलाकात की और संत महंतों को दीपोत्सव की बधाई दी। साथ ही रामजन्म भूमि में विराजमान रामलला, हनुमानगढ़ी और कनक भवन में दर्शन पूजन किया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम की विशाल मूर्ति स्थापित करेंगे। मूर्ति स्थापना को लेकर चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि पूजनीय मूर्ति तो मंदिर में होगी और स्मरणीय मूर्ति बाहर बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि अयोध्या भगवान श्रीराम एयरपोर्ट के लिए भूमि अधिग्रहण जल्द होगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम का मंदिर था, मंदिर है और मंदिर ही रहेगा। उन्होंने कहा कि इच्छा रहती है जब अयोध्या आऊं रामलला के दर्शन करूं। उन्होंने कहा कि मदिर पर कोई न कोई निर्णय जल्द आएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सँवैधानिक दायरे में राम मंदिर निर्माण होगा।

सीएम योगी ने कहा अयोध्या हमारी सात धार्मिक पवित्र नगरियों में से एक है। ये श्रद्धा का एक प्रमुख केंद्र है. यहां की धार्मिक, सामाजिक और सांस्कृतिक विरासत को हमने दुनिया के सामने रखा है। इससे बहुत अच्छा संदेश पूरी दुनिया में गया है।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष हमने दक्षिण कोरिया को निमंत्रण दिया था। कोरिया की प्रथम महिला का अयोध्या आना हमारे लिए गौरव की बात है।

योगी ने कहा कि अयोध्या में विकास के लिए हम हरसंभव कोशिश में लगे हैं। इन योजनाओं को व्यावहरिक धरातल पर उतारने के लिए हमने स्वयं निरीक्षण किया है। हमारा विश्वास है कि आने वाले कुछ सालों में अयोध्या दुनिया की बेहतरीन नगरी के रूप में स्थापित होगी। इसके जरिए आसपास के इलाकों में विकास होगा। सरयू नदी के पवित्र जल को अविरल बनाने के दिशा में कदम उठा रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close