NewsPoliticsUttar Pradesh

अब पूरा होगा मध्यम वर्ग का सपना : CM योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट पेश होने के बाद कहा कि बजट में किसान, मध्यम वर्ग, गरीब, महिलाओं समेत हर वर्ग का ख्याल रखा गया है।

सौरभ शुक्ला
लखनऊ। नरेंद्र मोदी सरकार का अंतरिम बजट को भले ही विपक्ष के गले नहीं उतर रहा है, लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी जोरदार प्रशंसा की है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह बजट मध्यम वर्ग के सपने को पूरा करने के साथ न्यू इंडिया को सही राह पर ले जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट पेश होने के बाद कहा कि बजट में किसान, मध्यम वर्ग, गरीब, महिलाओं समेत हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। उन्होंने कहा कि यह बजट न्यू इंडिया का सपना पूरा करने में मदद करेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आम बजट पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि इस बजट में हर वर्ग को ध्यान में रखा गया है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार को यह बजट स्वागत योग्य है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बजट में जो प्रावधान किया गया वह हर वर्ग को ध्यान में रखकर किया गया है। इस बजट से बारह हजार करोड़ किसानों को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही 10 करोड़ मजूदरों को बड़ा फायदा मिलेगा। जो ताउम्र मजदूरी करने के बाद बुढ़ापे में लाचार हो जाता था उसे पेंशन मिलेगी, यह बहुत ही सराहनीय कदम है। इस बजट में किसान, मजदूर, व्यापारी, महिलाओं, गरीब, गांववाले, नौजवानों और सामान्य वर्ग हर किसी को राहत दी गई है। यह बजट स्वागत योग्य है। अभिनंदन योग्य है। समाज के प्रत्येक तबके को इस बजट में ध्यान रखा गया है।

उन्होंने कहा कि पांच लाख रुपये तक आय में कोई टैक्स न लगने से मध्यम वर्ग को बड़ी राहत मिलेगी। नरेंद्र मोदी सरकार ने देश के मध्यम वर्गीय लोगों का ख्याल रखा है। बजट की घोषणाओं से किसानों व व्यापारियों को लाभ मिलेगा। बजट में पांच लाख रुपये तक की आय पर कोई टैक्स न लगने से मध्यम वर्ग के करीब तीन करोड़ लोगों को सीधा फायदा होगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हमेशा चाहते हैं कि योजनाओं का लाभ गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं सहित समाज के हर तबके तक पहुंचे। उन्होंने अपनी इन बातों को साबित किया है। योजनाएं राजनीतिक संकीर्णताओं में न सिमटें इसका उन्होंने हमेशा प्रयास किया है। यह बातें सरकार के सभी पांचों बजट में नजर आती हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close