NewsPoliticsUttar Pradesh

अखाड़ों का काम पिछड़ा तो नपेंगे अधिकारी : CM योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि अखाड़ों का काम पिछड़ा तो नपेंगे अधिकारी सीएम योगी आदित्‍यनाथ रविवार को मठ बाघंबरी गद्दी पहुंचे। यहां महंत नरेंद्र गिरि के साथ वार्ता के बाद उन्‍होंने कहा कि अखाड़ों का काम नहीं पिछड़ना चाहिए। पिछड़ा तो अधिकारियों पर कार्रवाई होगी।

अभिषेक राय
इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर मठ बाघंबरी गद्दी भोजन करने गए। यहां महंत नरेंद्र गिरि के साथ उनकी बंद कमरे में 18 मिनट मंत्रणा चली। महंत नरेंद्र गिरि ने उन्हें कुंभ को लेकर चल रहे कार्यों की रफ्तार धीमी होने की बात कही। साथ ही हर विभाग का अभी तक हुए व बकाया कार्यों की रिपोर्ट सौंपी। उन्होंने सीएम से हर अखाड़े का भ्रमण करके वहां हो रहे कार्र्यों को देखने को कहा। सीएम योगी ने कहा कि अखाड़ों का काम पिछड़ा तो अधिकारी नपेंगे।

सीएम ने कहा कि अखाड़ों का स्थायी निर्माण कुंभ से पहले पूरा करने का अधिकारियों को सख्त निर्देश है। वह हर हाल में उसे पूरा करेंगे। वह दीपावली के बाद पुन: प्रयाग आकर 13 अखाड़ों का भ्रमण करेंगे। महंत नरेंद्र गिरि ने सीएम से प्रयागराज मेला समिति की तर्ज पर संतों की निगरानी समिति गठित करने की मांग की। इस पर सीएम योगी ने कहा कि संतों की निगरानी समिति गठित करने की जल्द घोषणा हो जाएगी। महंत नरेंद्र गिरि ने अखाड़ों में हो रहे स्थायी निर्माण के लिए अतिरिक्त धनराशि की मांग की, जिस पर सीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close